5 Tips about चेहरे की चमक बढ़ाने के उपाय You Can Use Today

Wiki Article



ग्लोइंग त्वचा महिला हों या पुरुष सबकी चाह होती है। लेकिन त्वचा की चमक बढ़ाने के घरेलू उपाय में शामिल है कुछ खास टिप्स। जैसे:

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए क्या खाये / चेहरे पर ग्लो लाने के लिए क्या खाना चाहिए

चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के लिए खाएं प्रोटीन फूड

अब हल्के हाथों से इसे अपने फेस पर लगाए और धीरे धीरे फेस की मसाज करें।

चेहरे की चमक बढ़ाने के उपाय में सबसे पहला नाम देखकर आप पक्का चौंक गए होंगे पर गुड़ एक ऐसी चीज़ है जिसके गुणों के बारे में शायद अभी हम सबको अच्छे से पता नहीं है। गुड़ में ढेर सारे न्यूट्रिएंट्स और सेलेनियम होता है जो कि एक ताकतवर एंटीऑक्सीडेंट है। यह आपकी त्वचा को एंटी-एजिंग पोषण देता है और आपके चेहरे पर रिंकल्स के आने को रोकती है। इसी के साथ इसमें मौजूद ग्ल्य्कोलिक एसिड की मदद से आपकी त्वचा का टेक्सचर सॉफ्ट और सप्प्ल हो जाता है।

तनाव और चिंता लगभग हर शारीरिक check here समस्या की एक मुख्य वजह होती हैं। तनाव का सीधा असर चेहरे के ग्लो पर पड़ता हैं, जिस कारण चेहरे का ग्लो मुरझाने लगता हैं। योग व मेडिटेशन तनाव दूर करने का एक सबसे अच्छा तरीका हैं।

आयुर्वेद में चेहरे की चमक लाने के लिए बहुत ही सरल उपाय बताए गए हैं। अगर आप भी आयुर्वेद तरीके से त्वचा की कांति वापस पाना चाहते हैं, तो इन तरीकों को आजमा सकते हैं।

बेहतर परिणाम के लिए इस मास्क को हफ्ते में दो बार लगाएं।

कुछ महिलाओं में ये समस्या अधिक हो सकती है, विशेषकर वे, जिनके मासिक धर्म में कोई विसंगति हो.

रोज़ एक सेव खाईये, या फिर एप्पल जूस पीजिये.

कुछ लोगों की आदत होती हैं की वे बार बार अपने हाथों की उंगलियों से अपने चेहरे को छूते रहते हैं जो चेहरे के लिए अच्छा नहीं होता। हाथों की उंगलियों में बहुत से हानिकारक वायरस और बैक्टीरिया मौजूद होते हैं, जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

ऐसे आहार जो आयरन की कमी न होने दें; इस समस्या से राहत दिलाते हैं.

जिससे आपको मिलती है सुंदर, साफ़ व चमकदार त्वचा.

टमाटर के गुणों पर पर अन्य लेख यहाँ देखिये

Report this wiki page